Skip to main content

पाकिस्तानी टीम के कोच बनने वाले सवाल पर आखिर अकरम ने क्यों कहा मैं बेवकूफ नहीं

नई दिल्ली वसीम अकरम पाकिस्तान के बेहतरीन कप्तानों में से एक रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 109 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की। वह सबसे अधिक मैचों में कप्तानी के मामले में इमरान खान के बाद दूसरे नंबर पर हैं। अकरम (Wasim Akram) की कप्तानी में पाकिस्तान ने 66 मैच जीते वहीं 41 गंवाए। संन्यास के बाद उन्होंने कभी पाकिस्तान टीम के कोच बनने में क्यों नहीं दिलचस्पी दिखाई। इसका खुलासा अकरम ने अब किया है। क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में अकरम ने कहा, ' देखिए, पाकिस्तान ही नहीं बल्कि किसी भी इंटरनैशनल टीम से जब आप जुड़ते हो तो कम से कम 200-250 दिन उनको देने होते हैं। मुझे लगता है कि मैं इतना समय पाकिस्तान और अपने परिवार से दूर नहीं रह सकता। आम तौर पर जिन खिलाड़ियों को मुझसे मदद चाहिए होती है, वो मुझसे संपर्क करते हैं और मैं उनकी मदद कर देता हूं।' साल 1992 में वर्ल्ड कप जीत चुकी पाकिस्तान टीम को अब तक दिवंगत बॉब वूल्मर, मिकी आर्थर और मिस्बाह उल हक कोचिंग दे चुके हैं। बाएं हाथ पूर्व तेज गेंदबाज अकरम इस दौरान फ्रैंचाइजी टीम के कोच जरूर रहे लेकिन उन्होंने पाकिस्तान टीम के कोचिंग में कभी रूचि नहीं दिखाई। बकौल अकरम, ' दूसरी बात ये कि मैं बेवकूफ नहीं हूं। मैं सुनता रहता हूं, मैं देखता रहता हूं कि किस तरह सोशल मीडिया पर लोग अपने कोच और सीनियर्स के साथ बदतमीजी करते रहते हैं। कोच को क्रिकेट नहीं खेलना है, वो खिलाड़ी हैं जिनको मैदान पर उतरकर खेलना होता है। कोच का काम सिर्फ प्लान बनाना होता है और ये पूरा उसका दोष नहीं होता जब टीम हारती है। उससे भी मुझे थोड़ा डर सा रहता है क्योंकि मैं कोचों के खिलाफ बदतमीजी बर्दाश्त नहीं कर सकता।' अकरम के नाम 104 टेस्ट मैचों में 414 वहीं 356 वनडे में 502 विकेट दर्ज हैं।


https://ift.tt/3vCFAAM

Comments

Related Posts

पहली गेंद पर ही मेगन ने जड़ से उखाड़ फेंका शेफाली वर्मा का डंडा, चारों खाने चित हुई भारतीय बल्लेबाज

RCB vs DC: महिला प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाली आक्रामक ओपनर शेफाली वर्मा के लिए यह टूर्नामेंट कभी ठंडा तो कभी गर्म रहा है। https://ift.tt/3cw0o5x

दो हार से तिलमिला उठा ऑस्ट्रेलिया का पूर्व दिग्गज, अपने ही कप्तान को सुना दी खरी खोटी

Border Gavaskar Trophy:ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के खिलाफ लगातार दो हार मिल गई है। नागपुर और फिर दिल्ली में हुए टेस्ट को भारतीय टीम ने अपने नाम किया। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ने अपने ही कप्तान पैट कमिंस पर ही सवाल उठा दिये हैं। https://ift.tt/cY31Bsd

लखनऊ-गुजरात के मैच में कौन मारेगा मैदान, जानें कैसी है इकान की पिच और मौसम का हाल

Lucknow vs Gujarat Pitch Report and Weather Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 30वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच के खिला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टकराएगी। ऐसे में आइए जानते हैं कैसा रहेगा यहां की पिच और मौसम का हाल। https://ift.tt/iLT2wkb