Skip to main content

IPL से वनडे टीम इंडिया में वापसी चाहते हैं अजिंक्य रहाणे, बताया प्लान

अरानी बसु, नई दिल्ली टीम इंडिया की टेस्ट टीम के उपकप्तान () के लिए आईपीएल (IPL 2020) का संस्करण क्रिकेट की शुरुआत से भी कहीं ज्यादा बढ़कर है। टीम इंडिया के लिए सफेद बॉल फॉर्मेट में दोबारा अपनी जगह बनाने का यह उनके पाक आखिरी मौका है। इस बार आईपीएल में रहाणे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलेंगे। टूर्नमेंट से पहले उन्होंने गुरुवार को दुबई से वर्चुअल (ऑनलाइन) प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो उन्होंने बीते साल 50 ओवर वर्ल्ड कप के लिए की गई अपनी अनदेखी पर भी नाराजगी साफ जता दी। सीमित ओवर क्रिकेट में ओपनिंग से लेकर मिडल ऑर्डर तक किसी भी क्रम में खेलने वाले इस बल्लेबाज ने कहा, 'मैं यही सोच रहा था कि वर्ल्ड कप 2019 टीम में नंबर 4 के लिए मेरा नाम होगा। जब वर्ल्ड कप हो रहा था तब मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था..... बतौर खिलाड़ी सभी यह चाहते हैं कि वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बने, तब तो खासकर जब आप जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अतीत में आपका रेकॉर्ड भी शानदार रहा है। अब यह जा चुका है। लेकिन हां, मुझे अभी भी लगता है कि नंबर 4 के लिए मेरा नाम वहां होना चाहिए था।' आमतौर पर रहाणे अपने मौकों को लेकर बात नहीं करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर काफी कुछ बतानेकी कोशिश की है। इस बल्लेबाज ने कहा, 'मेरे वनडे टीम से बाहर होने से पहले अगर आप मेरा रेकॉर्ड देखें तो यह अच्छा है। लोग स्ट्राइक रेट, एवरेज की बात करते हैं। लेकिन मेरा रेकॉर्ड वाकई बेहतर है।' इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'सफेद बॉल क्रिकेट में खेलने के लिए मेरे पास क्षमता है, मेरे पास आत्मविश्वास है, और मुझे पूरा भरोसा है कि मैं इस फॉर्मेट में फिर से वापसी करूंगा।' वनडे फॉर्मेट में 3 शतक और 24 हाफ सेंचुरी जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, 'मैं सफेद बॉल क्रिकेट के बारे में सोच रहा हूं। मेरा लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना ही है। मुझे पूरा भरोसा है और मैंने आईपीएल के लिए भी अभ्यास करना शुरू कर दिया है।' हालांकि आईपीएल में भी रहाणे के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) की प्लेइंग XI में जगह बनाने के लिए चुनौतियां कम नहीं होंगी। यहां ओपनिंग के लिए टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद शिखर धवन और पृथ्वी साव की जोड़ी होगी। इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय भी इस जगह के दावेदार थे, जो चोटिल होने के कारण टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा टीम का मिडल ऑर्डर कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमेयर और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों के होने से पहले से ही पैक नजर आ रहा है। जब इस बल्लेबाज से दिल्ली कैपिटल्स के टीम कॉम्बिनेशन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'अगर मुझे नंबर 5 और 6 पर भी बैटिंग के लिए कहा जाएगा, तो मैं निश्चिततौर पर इस अवसर को लूंगा। मैं यही कहूंगा कि मैं बिल्कुल तैयार हूं।'


https://ift.tt/3b121Gr

Comments

Related Posts

दो हार से तिलमिला उठा ऑस्ट्रेलिया का पूर्व दिग्गज, अपने ही कप्तान को सुना दी खरी खोटी

Border Gavaskar Trophy:ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के खिलाफ लगातार दो हार मिल गई है। नागपुर और फिर दिल्ली में हुए टेस्ट को भारतीय टीम ने अपने नाम किया। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ने अपने ही कप्तान पैट कमिंस पर ही सवाल उठा दिये हैं। https://ift.tt/cY31Bsd

लखनऊ का नवाबी ठाठ, खोला जीत का खाता, मेयर्स और मार्क वुड के झटकों से दहली दिल्ली

IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स ने टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। दिल्ली कैपिटल्स को अपने घर में 50 रन के बड़े अंतर से रौंदा है। https://ift.tt/7P19vGe

पहली गेंद पर ही मेगन ने जड़ से उखाड़ फेंका शेफाली वर्मा का डंडा, चारों खाने चित हुई भारतीय बल्लेबाज

RCB vs DC: महिला प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाली आक्रामक ओपनर शेफाली वर्मा के लिए यह टूर्नामेंट कभी ठंडा तो कभी गर्म रहा है। https://ift.tt/3cw0o5x