Skip to main content

'तूफान' के बाद वापसी पर जानें क्या बोले शमी

मैनचेस्टर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि पिछले 18 महीनों में इतना कुछ झेलने के बाद अब शानदार प्रदर्शन के हकदार भी वह खुद ही हैं। शमी ने कहा गुरुवार को विश्व कप में वेस्टइंडीज पर 125 रन की जीत के बाद कहा, 'श्रेय। और किसको, बस मुझे। मैं खुद को पूरा श्रेय देता हूं।' शमी को पिछले डेढ़ वर्ष में घरेलू हिंसा के आरोपों से जूझना पड़ा जिसके बाद लंबित जांच तक उन्हें बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची से हटा दिया गया और फिटनेस के आधार पर उन्हें एक टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ा। लेकिन वह अब अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। उनकी तेजी और स्विंग के बारे में पूछने पर शमी ने कहा, 'क्योंकि मुझे इन सब के बाद यह झेलना पड़ा। पिछले 18 महीनों में जो कुछ हुआ, वह सब मुझे ही झेलना पड़ता। इसलिए इसका श्रेय भी मुझे ही जाता है।' शमी ने एक हैटट्रिक सहित 2 मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं कि उसने मुझे इस सबसे -पारिवारिक मुद्दों से लेकर फिटनेस तक- से लड़ने की ताकत दी। अब मैं केवल देश के लिए अच्छा करने पर ध्यान लगाए हूं।' अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बारे में शमी ने कहा कि फिटनेस पर काम करना टर्निंग पॉइंट रहा। उन्होंने कहा, 'यह केवल ‘यो यो’ टेस्ट में विफलता के बारे में नहीं था। ऐसा भी समय होता है जब आपकी लय गड़बड़ा जाती है। मैं विफल रहा वो एक अलग बात है लेकिन फिर मैंने कड़ी मेहनत की और अपनी फिटनेस में सुधार किया है। मुझे लगता है कि मैं अब अच्छी लय में हूं क्योंकि मैंने वजन कम किया है। अब मेरे लिए सब कुछ सही चल रहा है।'


https://ift.tt/2YqvXEU

Comments

Related Posts

RCB की बॉलिंग का बनाया मजाक, एक-एक को कूटा, कौन हैं दिल्ली को एकतरफा जीत दिलाने वाले फिल साल्ट?

DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज फिल साल्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों को जमकर कूटा। मोहम्मद सिराज से लेकर वानिंदु हसरंगा तक उन्होंने किसी पर रहम नहीं किया। उनकी इस पारी की मदद से आरसीबी के खिलाफ दिल्ली ने 182 रनों का लक्ष्य 20 गेंद रहते हासिल कर लिया। https://ift.tt/c7b25g6

धोनी-धोनी... रौंगटे खड़ा कर देगा ये वीडियो, माही को देखने स्टेडियम में उमड़ी भीड़

IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल भी हो सकता है। अनुमान है कि वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेपॉक में अपना आखिरी मैच खेलेंगे, ऐसे में फैंस अपने थाला को सुनहरी विदाई देना चाहेंगे। https://ift.tt/h2UVRqe

होली में जीत का रंग उड़ाता है भारत, दो WC और एक ही विरोधी, युवी-धोनी बने थे रॉकस्टार

Holi 2023: होली के दिन भारतीय क्रिकेट टीम अपने पूरे रंग में होती है। इतिहास में ऐसे दो मौके आए जब इस दिन टीम इंडिया ने कोई मैच खेला हो। दिलचस्प है कि दोनों ही मैच वर्ल्ड कप में हुए और दोनों ही बार सामने कैरेबियाई टीम थी। https://ift.tt/neGTEMS

5 टीमें, 87 खिलाड़ी, 22 मैच... महिला क्रिकेट में आज से नए युग की शुरुआत

Women's Premier League: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत आज से होगी। पहला मैच नवी मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में होगा। 5 टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे। इस दौरान 87 खिलाड़ी एक्शन में दिखेंगी। 26 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। https://ift.tt/yAaMbBC